अय्यर के शतक से लेकर यंग-लाथम की शतकीय साझेदारी तक, जानें दूसरे दिन के महत्वपूर्ण पल

Spread the love


India vs New Zealand Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टस्टे के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 57 ओवर में बिना किसी नुकसान के 129 रन बना लिए. विल यंग (75) और टॉम लाथम (50) क्रीज़ पर जमे हुए हैं. दोनों के बीच 345 गेंदो में 129 रनों की साझेदारी हो चुकी है. आइये जानें दूसरे दिन क्या महत्वपूर्ण पल रहे.

विल यंग और टॉम लाथम ने किया कमाल

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 129 रन बनाए लिए. विल यंग 75 और टॉम लाथम 50 रनों पर नाबाद लौटे. विल यंग 180 रनों की अपनी पारी में 12 चौके लगा चुके हैं. वहीं लाथम ने 165 गेंदो की अपनी पारी में चार चौके जड़े. भारत के खिलाफ भारतीय सरज़मीन पर 2017 के बाद पहली बार किसी टीम ने शतकीय ओपनिंग साझेदारी की है. इससे पहले इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और कीटन जेनिंग्स ने भारत में शतकीय ओपनिंग साझेदारी की थी.

टिम साउथी ने झटके पांच विकेट

न्यूजीलैंड के लिए मीडियम पेसर टिम साउथी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके. उन्होंने 27.4 ओवर में छह मेडन के साथ 69 रन देकर पांच विकेट चटकाए. साउथी ने टेस्ट क्रिकेट में 13वीं बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए. वहीं भारत के खिलाफ साउथी ने तीसरी बार यह कारनामा किया. 

डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक

श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट में 105 रनों की शतकीय पारी खेल कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. अय्यर ने 171 गेंदो की अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े. इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज़ बन गए. साथ ही अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनसे पहले सुरिंदर अमरनाथ ने 1976 में और एजी कृपाल सिंह ने 1955 में यह कारनामा किया था. अय्यर ने अपने टेस्ट क्रिकेट की डेब्यू पारी में ही शतक लगाया है. इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की डेब्यू पारी में शतक लगाने वाले 13वें भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. वहीं घरेलू सरज़मीन पर डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले अय्यर 10वें भारतीय हैं.

About Subhash Kumar 8507 Articles
मै अभी वर्तमान में एक फार्मासिस्ट हूं और साथ साथ एक ब्लॉगर भी हूं मै उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले का रहने वाला हूं और मैंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से पूरी की है स्नातक की पढ़ाई में मैने B.sc ( Biotechnology) की है और उसके बाद मैने (Homoeopathic pharmacy) ललितपुर पैरामेडीकल इंस्टिट्यूट से की हुई हैं 🙂🙂🙂

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*