ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

Spread the love


Tim Paine Took An Indefinite Break From Cricket: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देने के एक हफ्ते बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने शुक्रवार को क्रिकेट से दूर रहने के फैसले को लेकर फिर से प्रशंसकों में हलचल मचा दी है. पेन के मैनेजर, जेम्स हेंडरसन ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करते हुए कहा कि अब पूर्व कप्तान टिम पेन क्रिकेट से दूर जा रहे हैं.

जेम्स हेंडरसन ने कहा, अब पूर्व कप्तान टिम पेन क्रिकेट से दूर जा रहे हैं. हम उनकी और बोनी (उनकी पत्नी) की भलाई के लिए बेहद चिंतित हैं और इस समय हम इस मामले में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.”

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट

टिम पेन के इस फैसले ने ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट को मुश्किल में डाल दिया है. पेन के ब्रेक पर जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चयन समिति को अब एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश करनी होगी, जो 8 दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज में विकेटकीपर की कमान संभाल सके. अब जोश फिलिप या एलेक्स कैरी टीम में पेन की जगह ले सकते हैं. 

बता दें कि सितंबर में हुई गर्दन की सर्जरी के बाद से टिम पेन अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. उनका नाम मार्श वनडे कप खेलने के लिए भी नामित किया गया था, जहां उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार किया गया था.

पैट कमिंस बने टेस्ट कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस को अपनी टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया है. पैट 65 साल के इतिहास में पहले तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी सौंपी गई है. उनसे पहले साल 1956 में तेज गेंदबाज रे लिंडवेल को भारत दौरे के लिए एक टेस्ट मैच का कप्तान चुना गया था.

स्टीव स्मिथ बने उपकप्तान

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए पहले भी कप्तानी कर चुके स्टिव स्मिथ को इस बार टीम का उपकप्तान बनाया गया है. साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हुए बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद कप्तान पद से हटाया गया था.

About Subhash Kumar 8504 Articles
मै अभी वर्तमान में एक फार्मासिस्ट हूं और साथ साथ एक ब्लॉगर भी हूं मै उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले का रहने वाला हूं और मैंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से पूरी की है स्नातक की पढ़ाई में मैने B.sc ( Biotechnology) की है और उसके बाद मैने (Homoeopathic pharmacy) ललितपुर पैरामेडीकल इंस्टिट्यूट से की हुई हैं 🙂🙂🙂

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*