गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर का कमाल, फाइनल में पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स

Spread the love


Delhi Capitals Vs Kolkata Knight Riders Qualifier 2: शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 135 रन बनाए थे. इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अंतिम ओवर में जीत हासिल की. इसके साथ ही कोलकाता की टीम फाइनल में पहुंच गई है. अब 15 नवंबर को कोलकाता और चेन्नई के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. केकेआर की इस जीत के हीरो रहे वेंकटेश अय्यर. अय्यर ने 41 गेंदो में 55 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और तीन छक्के निकले. हालांकि, राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर अहम मौके पर अपनी टीम को जीत दिलाई.

दिल्ली ने की थी वापसी, लेकिन राहुल ने फेरा पानी

दिल्ली से मिले 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शुरुआत दिलाई थी. लेकिन 16 ओवर के बाद केकेआर के हाथों से मैच फिसलने लगा था. एक वक्त केकेआर को 18 गेंदो में 11 रन बनाने थे, और उसके सात विकेट शेष थे. लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए केकेआर से मैच लगभग छीन लिया था. आखिरी तीन गेंदो में केकेआर को जीत के लिए 6 रन बनाने थे और उसके सात विकेट गिर गए थे. ऐसे में राहुल त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 46 गेंदो में 46 रन बनाए. इसके अलावा नितीश राणा 13 और विजयी छक्का लगाने वाले राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 12 रन बनाए. वहीं नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक और सुनील नारेन खाता भी नहीं खोल सके. 

दिल्ली ने बनाए थे 135 रन

इससे पहले, दिल्ली ने सधी हुई शुरुआत की, सलमी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े. इस बढ़ती साझेदारी को चक्रवर्ती ने शॉ को आउट कर तोड़ा. शॉ ने 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 18 रन की पारी खेली. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस ने धवन का साथ दिया और दोनों ने 44 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी की. केकेआर के गेंदबाज लगातार सधी हुई गेंदबाजी कर रहे थे और दिल्ली के बल्लेबाज उनके सामने संघर्ष करते नजर आए. मावी ने स्टोइनिस को आउट कर इस बढ़ती साझेदारी को तोड़ा. स्टोइनिस ने 23 गेंदों में एक चौके की मदद से 18 रन बनाए. 

इसके बाद धवन का साथ देने आए श्रेयस अय्यर. लेकिन चक्रवर्ती ने धवन को आउट कर दिल्ली को करारा झटका दिया. धवन ने 39 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन बनाए. अय्यर ने दिल्ली की पारी को लगातार आगे बढ़ाया, पर उनका साथ किसी बल्लेबाज ने नहीं दिया. कप्तान ऋषभ पंत (6) और शिमरन हेटमायर (17) रन बनाकर आउट हुए जबकि अय्यर ने अंत तक बल्लेबाजी की और 27 गेंदो में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन की पारी खेली और दूसरी छोर से अक्षर पटेल भी चार रन बनाकर नाबाद रहे.

About Subhash Kumar 6571 Articles
मै अभी वर्तमान में एक फार्मासिस्ट हूं और साथ साथ एक ब्लॉगर भी हूं मै उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले का रहने वाला हूं और मैंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से पूरी की है स्नातक की पढ़ाई में मैने B.sc ( Biotechnology) की है और उसके बाद मैने (Homoeopathic pharmacy) ललितपुर पैरामेडीकल इंस्टिट्यूट से की हुई हैं 🙂🙂🙂

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*