बल्लेबाजी में फ्लॉप, लेकिन कप्तानी में चमके KKR के कप्तान, जानिए कैसा रहा मोर्गन का प्रदर्शन

Spread the love


IPl 2021: आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्तानी में प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी. पिछले साल आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में कप्तान के रूप में उनका प्रदर्शन भी ठीक नहीं रहा था. इसके बाद उन्होंने कप्तानी इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को सौंप दी थी. मोर्गन को पिछले साल 7 मैचों के बाद कप्तानी करने का मौका मिला था. उनकी अगुवाई में टीम ने 3 मैच जीते थे. हालांकि, टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी और अंक तालिका में पांचवे नंबर पर रही. इस सीज़न यानी आईपीएल 2021 में मोर्गन ने अपनी टीम को फाइनल में तो पहुंचा दिया है, लेकिन बतौर बल्लेबाज़ वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. 

दूसरे चरण में मोर्गन ने की वापसी

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत यूएई में हुई. इससे पहले केकेआर सात नंबर पर थी. इस बार कप्तान इयोन मोर्गन अच्छी तैयारी के साथ आए थे. उन्होंने टीम में कई बदलाव किए. ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर वेंकटेश अय्यर को शामिल किया और गेंदबाजी में टिम साउथी-लॉकी फर्ग्युसन को प्लेइंग 11 में शामिल किया. दूसरे चरण में मोर्गन की कप्तानी में टीम ने 7 मुकाबले जीत कर फाइनल में जगह बनाई. इस दौरान मोर्गन की कप्तानी का अनुभव देखने को मिला.

बल्लेबाजी में फ्लाप मोर्गन 

आईपीएल के 14वें सीजन में मोर्गन की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेली है. इस सीजन में खेले 14 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 124 रन ही निकले हैं. इयोन मॉर्गन ने पूरे आईपीएल करियर में 80 मैचों में 1396 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 23.26 का रहा है. जबकि उनका स्ट्राइक रेट 123 से ऊपर का रहा है. आईपीएल में मॉर्गन ने पांच अर्धशतक भी जड़े है. उनके बल्ले से 112 चौके निकले हैं और उन्होंने 64 छ्क्के जड़े हैं. 

केकेआर को खिताब दिलाने का मौका

इयोन मोर्गन के पास केकेआर को खिताब दिलाने का अच्छा मौका है. क्योंकि उनकी टीम पिछले लंबे वक्त से फाइनल तक में नहीं पहुंची है. दिल्ली को दूसरे क्वालीफायर में हराने के बाद मोर्गन ने कहा था कि हमें फाइनल में चेन्नई के खिलाफ उन गलतियों को सुधारना होगा जो हमने दिल्ली के खिलाफ की. अगर हम ऐसे ही खेलें तो फाइनल जीतना मुश्किल हो सकता है. 

IPL 2021: कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले शेन वॉटसन ने ऋषभ पंत की दी सलाह, जानिए क्या कुछ कहा

Qualifier 2: गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर का कमाल, दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स

 

About Subhash Kumar 6568 Articles
मै अभी वर्तमान में एक फार्मासिस्ट हूं और साथ साथ एक ब्लॉगर भी हूं मै उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले का रहने वाला हूं और मैंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से पूरी की है स्नातक की पढ़ाई में मैने B.sc ( Biotechnology) की है और उसके बाद मैने (Homoeopathic pharmacy) ललितपुर पैरामेडीकल इंस्टिट्यूट से की हुई हैं 🙂🙂🙂

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*