वीरेंद्र सहवाग बोले- हार्दिक पांड्या का बल्ला चला तो एकतरफा हो जाएगा पाकिस्तान के खिलाफ मैच

Spread the love


T20 World Cup, India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज क्रिकेट के मैदान का सबसे बड़ा एंकाउंटर (Encounter) देखने को मिलेगा. आज भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच दुबई में शाम साढ़े सात बजे से ये महामुकाबला खेला जाना है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पिछले कुछ समय में भले ही सवालों में रही हो लेकिन टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने उन्हें आज के मैच का सबसे खास खिलाड़ी बताया है. सहवाग के मुताबिक, पांड्या की बॉलिंग फिटनेस का मैच पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, अगर वो बल्ले से ही चमक गए तो इस मैच को एकतरफा बना देंगे. सहवाग ने साथ ही कहा है कि, अगर पांड्या कुछ एक ओवर कर लेते हैं तो ये ‘सोने पे सुहागा’ होगा. 

आज के मैच को लेकर वीरेंद्र सहवाग सहवाग ने बताया, “अगर मुझे टीम का सिलेक्शन करना हो तो मैं उसमें सबसे पहले हार्दिक पांड्या का नाम शामिल करुंगा. अगर उनका बल्ला चला तो पाकिस्तान के खिलाफ ये मैच एकतरफा हो जाएगा. वो अपने दम पर मैच को पलटने और जीतने का माद्दा रखते हैं.” साथ ही उन्होंने कहा, “हां अगर वो बल्लेबाज के तौर पर फ़ॉर्म में नहीं है या नेट्स पर उनकी बल्लेबाजी में कमी नजर आ रही है तो आप उनकी जगह दूसरे प्लेयर को खिलाने का सोच सकते हैं. हां अगर ऐसा नहीं है तो वो प्लेइंग इलेवन में मेरी पहली पसंद होंगे.” बता दें कि, भारत और पाकिस्तान के बीच इस से पहले साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup, 2019) में आखिर बार मुकाबला खेला गया था. पांड्या ने इस मैच में 19 गेंदों में 26 रन बनाए थें और गेंदबाजी में मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) के अहम विकेट भी निकाले थें.  

पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरे टीम इंडिया- सहवाग  

इसके साथ ही सहवाग ने कहा है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए. इसके अलावा अगर हार्दिक पांड्या या टीम इंडिया का अन्य कोई बल्लेबाज एक या दो ओवर गेंदबाजी कर लेता है तो आज मैच में टीम के लिए ये फायदेमंद साबित हो सकता है. सहवाग के मुताबिक, “टीम को आज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवती और रविंद्र जडेजा इन पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए.”

उन्होंने कहा, “जडेजा आपके लिए बॉलिंग के साथ साथ बल्लेबाजी में भी ताबड़तोड़ रन जुटा सकते हैं. साथ ही पाकिस्तान की टीम में फखर जमान के तौर पर एक ही लेफ्ट हेंडर बल्लेबाज है इसलिए उन्हें अपने चार ओवर डालने में भी आसानी होगी. इसके अलावा पाकिस्तान की टीम ने आज तक वरुण का सामना नहीं किया है. जिसके चलते उनकी मिस्ट्री गेंदबाजी की गुत्थी सुलझाना पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए खासा मुश्किल होगा.”

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup, India vs Pakistan: आज भारत का पाकिस्तान से महामुकाबला, विराट कोहली बोले- जीत को लेकर पूरी तरह पॉजिटिव हैं

IND vs PAK: ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

About Subhash Kumar 8710 Articles
मै अभी वर्तमान में एक फार्मासिस्ट हूं और साथ साथ एक ब्लॉगर भी हूं मै उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले का रहने वाला हूं और मैंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से पूरी की है स्नातक की पढ़ाई में मैने B.sc ( Biotechnology) की है और उसके बाद मैने (Homoeopathic pharmacy) ललितपुर पैरामेडीकल इंस्टिट्यूट से की हुई हैं 🙂🙂🙂

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*